वाशिंगटन, पीटीआइ।3一5元扫雷群规怎么写 अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले हफ्ते भारत यात्रा पर आ रहे हैं। अपनी यात्रा से पहले उन्होंने कहा है कि भारत ऊंचे शुल्क के साथ कई सालों से अमेरिका के व्यापार को 'बुरी तरह प्रभावित' कर रहा है। ट्रंप ने भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के सामने यह मुद्दा उठाने की भी बात कही। ट्रंप 24-25 फरवरी को पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ अपनी पहली भारत यात्रा कर रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने गुरुवार को कोलराडो में कहा, 'मैं अगले सप्ताह इंडिया जा रहा हूं और हम व्यापार पर बात करने वाले हैं। इंडिया हमारे व्यापार को कई सालों से बहुत बुरी तरह प्रभावित कर रहा है।' साथ ही ट्रंप ने कहा कि वे प्रधानमंत्री मोदी को बहुत पसंद करते हैं और भारत यात्रा के दौरान ट्रेड पर बातचीत करेंगे।

ट्रंप ने कहा, 'हम थोड़ी साधारण चर्चा करेंगे और थोड़ी व्यापार पर चर्चा करेंगे। वे हम पर शुल्क लगाते हैं और भारत में यह दुनिया की सबसे ज्यादा दरों में से एक है। यह हमारे व्यापार को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है।’

अमेरिकी राष्ट्रपति ने लास वेगास में एक कार्यक्रम में कहा, ‘अमेरिका और भारत एक शानदार ट्रेड डील कर सकते हैं।’ साथ ही ट्रंप ने यह भी संकेत दिया कि अगर डील अमेरिका के मुताबिक नहीं हुई, तो इसकी प्रोसेस धीमी पड़ सकती है।

ट्रंप ने आगे कहा, ‘हो सकता है कि हम इस ट्रेड डील को धीमा करें या इसे चुनाव के बाद करें। हम देखेंगे कि क्या होता है। हम तभी कोई डील करेंगे जब यह अच्छी होगी, क्योंकि हम अमेरिका को पहले स्थान पर रख रहे हैं।' अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा से पहले ऐसी खबरें आ रही है कि दोनों देश कोई बड़े व्यापार समझौते की तरफ आगे बढ़ रहे हैं।

Posted By: Pawan Jayaswal