नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन्स आजकल हमारे लिए रोजमर्रा की जरूरत का सामान बन गया है। फोन करने और मैसेज भेजने के अलावा इससे हम कई तरह की चीजें करने लगे हैं। इसके जरिए हम अपना मनोरंजन कर सकते हैं। साथ ही साथ शॉपिंग, ट्रेवलिंग समेत कई तरह के काम करने के लिए हमारा स्मार्टफोन सहारा बनता है। पिछले तीन साल में भारत में स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या में भारी बढ़ोत्तरी देखी गई है। इसका मुख्य कारण अब यूजर्स पुराने फीचर फोन से स्मार्टफोन में शिफ्ट हो रहे हैं। अगर, आप भी एक बजट फोन यूजर्स हैं और स्मार्टफोन में शिफ्ट होना चाह रहे हैं तो आज हम आपको Rs 8,000 से कम कीमत में मिलने वाले स्मार्टफोन्स के बारे में बताएंगे। ये स्मार्टफोन्स बजट रेंज में तो आते हैं लेकिन इनमें कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।

Redmi 8

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी xiaomi के बजट स्मार्टफोन redmi 8 की कीमत rs 7,999 है। फोन के फीचर्स की बात करें तो ये 6.22 इंच के फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। फोन 8mp के सेल्फी कैमरे और 12mp + 2mp के ड्यूल रियर कैमरे के साथ आता है। फोन के स्टोरेज की बात करें तो ये 4gb ram + 64gb के साथ आता है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन में दमदार 5,000 mah की बैटरी दी गई है।

Realme 3

3一5元扫雷群规怎么写इस स्मार्टफोन को rs 7,499 की कीमत में खरीदा जा सकता है। फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.20 इंच की डिस्प्ले दी गई है। फोन में 3gb ram और 32gb की स्टोरेज दी गई है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 13mp का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में 13mp + 2mp का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें mediatek helio p70 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन में 4230mah की बैटरी दी गई है। 

Posted By: Harshit Harsh