वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर उनके साथ 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी आएगा। इस प्रतिनिधिमंडल में अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(एनएसए) रॉबर्ट ओ ब्रायन, वाणिज्य सचिव विल्बर रॉस, डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर शामिल है। अमेरिकी प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

ट्रम्प के अधिकारी लिंडसे रेनॉल्ड्स, व्हाइट हाउस के सलाहकार रॉबर्ट ब्लेयर और व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल के अन्य आठ सदस्यो में भारत में अमेरिकी राजदूत केनेथ जस्टर, ऊर्जा सचिव डैन ब्रोइलेट, व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मिक मुलवेनी, व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार स्टीफन मिलर, व्हाइट हाउस के सोशल मीडिया चैनल के सचिव डैन स्काविनो और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप शामिल हैं।

द्विपक्षीय बैठकों में भाग लेंगे अधिकारी

3一5元扫雷群规怎么写अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय विकास वित्त निगम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एडम एस बोहलर, संघीय संचार आयोग के अध्यक्ष अजीत पाई, राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में दक्षिण और मध्य एशिया के वरिष्ठ निदेशक लासा कर्टिस और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के एक पूर्व शीर्ष अधिकारी काश पटेलव शामिल हैं।

राष्ट्रपति ट्रम्प 24 फरवरी को अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय यात्रा पर भारत आएंगे। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले एक 'नमस्ते ट्रम्प' में भी इन गणमान्य लोगों के आने की उम्मीद है। गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में ह्यूस्टन में अमेरिकी राष्ट्रपति और मोदी ने 'हाउडी मोदी' समारोह को संबोधित किया था। उसी तर्ज पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

Posted By: Shashank Pandey