बीजिंग, एजेंसियां।3一5元扫雷群规怎么写 कोरोना वायरस के जेलों में फैलने पर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा है कि अभी इस बीमारी का भयानक रूप आना बाकी है। चीन की चार जेलों में 500 से ज्यादा कैदी संक्रमित पाए गए हैं। राजधानी बीजिंग में भी नए मामलों में तेज बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पूरे चीन में संक्रमित लोगों की संख्या 75 हजार के पार पहुंच गई है। जबकि अब तक 2,236 लोगों की मौत हो चुकी है।

शी चिनफिंग ने शुक्रवार को सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के पोलित ब्यूरो के सदस्यों से चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में गिरावट के बावजूद अभी इसका चरम पर पहुंचना बाकी है। इस वायरस से सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुबेई प्रांत में अभी भी स्थिति गंभीर है।

3一5元扫雷群规怎么写हांगकांग स्थित साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट के मुताबिक शी ने कहा कि हुबेई प्रांत और वुहान को बचाने की लड़ाई और बेहतर होनी चाहिए। इस वायरस को फैलने से रोकने के उपाय भी बेहतर किए जाने चाहिए। बता दें कि इस महीने के शुरू में चीन के स्वास्थ्य विशेषज्ञ झोंग ने कहा था कि अगले 10-14 दिन के भीतर यह वायरस चरम पर पहुंच सकता है।मध्य चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में गत दिसंबर में वायरस का पहला मामला सामने आया था। तब से यह वायरस वुहान से पूरे चीन समेत दुनिया के 25 से ज्यादा देशों में फैल चुका है।

WHO के महानिदेशक का बयान

कोरोना को रोकने के लिए तेजी से काम करने की जरूरत विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ट्रेडोस अदनोम घेबरेसस कहा है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी देशों को तेजी से काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके प्रसार को रोकने का मौका कम होता जा रहा है। वहीं, डब्ल्यूएचओ ने कहा कि उसके 12 विशेषज्ञों का दल वुहान जाएगा। यह दल इसके प्रसार के कारणों की जांच करेगा। यह दल चीन में ही है। उसे वुहान जाने की अनुमति नहीं थी, लेकिन अब चीन सरकार ने वहां जाने की अनुमति दे दी है।

Posted By: Shashank Pandey