सियोल, एएफपी। 3一5元扫雷群规怎么写दक्षिण कोरिया  (South Korea) में शनिवार को कोरोना वायरस  (Coronavirus) के 142 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही यहां ऐसे मामलों का आंकड़ा 300 के पार चला गया। इसमें आधे से अधिक मामले दक्षिणी शहर में पाए गए हैं। चीन के बाद दक्षिण कोरिया में ही सबसे अधिक कोरोना वायरस के मामला पाए गए हैं। दक्षिण कोरिया में अब तक कुल 346 मामले सामने आ चुके हैं।

चिओंगडो (cheongdo) के एक अस्‍पताल में मामलों में इजाफा देखा गया। इसी तरह से करीबी शहर दैगू (daegu) में भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामले देखे गए हैं। नए मामलों में 92 मामले चिओंगदो अस्‍पताल के मरीजों व स्‍टाफ से संबंधित हैं। यह जानकारी वहां के डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन सेंटर  (kcdc)  की ओर से दी गई। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को एक और मौत हो गई। संक्रमण से जिन मरीजों की मौत हुई, वे दोनों ही अस्‍पताल में भर्ती थे। 

3一5元扫雷群规怎么写दक्षिण कोरिया सरकार हर संक्रमित बीमार की निगरानी कर रहा है और कोरोना वायरस से संक्रमित 29 लोगों के मोबाइल डाटा, क्रेडिट कार्ड, सीसीटीवी फुटेज, पब्लिक ट्रांसपोर्ट के कार्ड समेत कई अन्‍य जानकारियां एकत्रित की है। इन जानकारियों को स्वास्थ्य एवं वेलफेयर विभाग की वेबसाइट पर डाल दिया है। इसके पीछे उनका लक्ष्‍य है कि देश में संक्रमित लोगों की पहचान आसानी से की जा सके।

3一5元扫雷群规怎么写kcdc ने बताया कि शनिवार को चर्च जाने वाले 9,300 लोगों की लिस्‍ट उन्‍हें मिली। इसमें से करीब 1,200 लोगों ने फ्लू जैसी लक्षणों की शिकायत की। हमने डाटाबेस पर आधारित मामलों की जांच शुरू की। यह जानकारी kcdc के डायरेक्‍टर जियोंग इयून-किओंग ने दी।

3一5元扫雷群规怎么写जापान की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, डायमंड प्रिंसेस नामक जहाज पर अब तक कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा 454 हो गया है। चीन के केवल हुबेई प्रांत में मृतकों का आंकड़ा दो हजार के पार पहुंच गई है। 

Posted By: Monika Minal